मौसम की जानकारी

Haryana Weather Update : 22 सितंबर को फिर बदल सकता है मौसम का मिजाज, हल्की बारिश की संभावना

हरियाणा में 22 सितंबर को मौसम में बदलाव की संभावना है। कुछ जिलों में हल्की बारिश और बादलों के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है।

Haryana Weather Update : 22 सितंबर को फिर बदल सकता है मौसम का मिजाज, हल्की बारिश की संभावना

Haryana Weather Update : खेत तक, चंडीगढ़, हरियाणा में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने वाला है। पिछले हफ्ते हुई बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई, और मौसम विभाग के अनुसार, 22 सितंबर को प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा, बादल छाए रहने के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। आइए जानते हैं कि 22 सितंबर को हरियाणा के मौसम में क्या कुछ खास हो सकता है और किन जिलों में बारिश की संभावना है।

हरियाणा का मौसम पूर्वानुमान
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान से होते हुए पंजाब तक एक टर्फ विकसित हो रही है, जिससे हरियाणा में तापमान में उतार-चढ़ाव हो सकता है। औसत समुद्र तल पर मानसून ट्रफ जैसलमेर, उदयपुर और रतनलाल से गुजरते हुए गुजरात की तरफ जा रहा है, लेकिन इसका असर उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में भी देखा जाएगा। पिछले कुछ दिनों से चंडीगढ़ और आसपास के इलाकों में हल्की बूंदाबांदी और घने बादल नजर आए हैं, जिससे लोगों को मौसम में हल्की ठंडक का एहसास हुआ है।

22 सितंबर को संभावित बारिश
मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 22 सितंबर को हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। खासकर सिरसा, फतेहाबाद, रोहतक, जींद, भिवानी और चरखी दादरी जैसे जिलों में तेज हवाओं और बादलों के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है। पंजाब से सटे इन इलाकों में गरज-चमक भी देखी जा सकती है। हालांकि, हरियाणा के अन्य जिलों में मौसम सामान्य रहने का अनुमान है।

तापमान और अगले सात दिनों का पूर्वानुमान
मौसम विभाग के अनुसार, अगले सात दिनों में हरियाणा के अधिकांश जिलों में तापमान में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। तापमान 30-35 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा, और कुछ इलाकों में हवाओं के कारण ठंडक महसूस हो सकती है। पश्चिमी और दक्षिण-पश्चिम हरियाणा में बादल और हल्की बारिश का प्रभाव जारी रहेगा, जिससे मौसम सुहाना रहेगा।

Sandeep Verma

नमस्ते, मैं संदीप कुमार । मैं 10 साल से लगातार पत्रकारिता कर रहा हूं । मुझे खेती-किसानी के विषय में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। मैं आपको खेत तक जुड़ी हर खबरें बताने का प्रयास करूँगा । मेरा उद्देश्य यही है कि मैं आपको 'काम की खबर' दे सकूं । जिससे आप समय के साथ अपडेट रहे, और अपने जीवन में बेहतर तकनीक और योजनाओ का लाभ प्राप्त कर सकें। ताजा खबरों के लिए आप खेत तक के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button