वायरल

पूर्व विधायक को मिली जान से मारने और रेप की धमकी, भेजे गए अश्लील मैसेज

पूर्व विधायक अमृता मेघवाल को मिली जान से मारने और रेप की धमकी, वॉट्सऐप पर अश्लील मैसेज भेजने वाले आरोपी की तलाश जारी। पुलिस ने मामला दर्ज किया, जांच जारी है।

पूर्व विधायक को मिली जान से मारने और रेप की धमकी, भेजे गए अश्लील मैसेज

जालोर की पूर्व विधायक अमृता मेघवाल को जान से मारने और रेप की धमकियां मिलने का मामला सामने आया है। उन्हें वॉट्सऐप पर एक अज्ञात नंबर से अश्लील मैसेज और कॉल्स की गईं। इस घटना से पूर्व विधायक बेहद डरी हुई हैं, खासकर तब जब धमकी देने वाले ने उन्हें बाबा सिद्दीकी की हत्या का हवाला देते हुए जान से मारने की धमकी दी।

अमृता मेघवाल को धमकियां देने वाले ने वॉट्सऐप के जरिए उन्हें अश्लील मैसेज भेजे। यह कॉल और मैसेज 7487013982 नंबर से किए गए। इन घटनाओं के बाद मेघवाल ने तुरंत जयपुर पुलिस आयुक्तालय के साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। हालांकि, मामला दर्ज होने के बाद भी आरोपी ने उन्हें लगातार कॉल और मैसेज करना जारी रखा, जिससे स्थिति और गंभीर हो गई। आरोपी ने धमकी दी कि “तेरा हाल भी बाबा सिद्दीकी जैसा कर दूंगा।”

कौन थीं बाबा सिद्दीकी? (Who was Baba Siddiqui?)
बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर हाल ही में सुर्खियां बनी थीं। उनकी मौत के बाद उनके परिवार और दोस्तों के बीच भय का माहौल बना हुआ है। इसी तरह की धमकी अमृता मेघवाल को मिल रही है, जिसने उन्हें और उनके परिवार को परेशान कर दिया है।

पहले भी मिल चुकी हैं धमकियां (Threats have been received before also)
यह पहली बार नहीं है जब अमृता मेघवाल को इस तरह की धमकियों का सामना करना पड़ा हो। इससे पहले भी 2021 और 2022 में उन पर दो बार हमले हो चुके हैं, जिनके लिए उन्होंने जयपुर के ट्रांसपोर्ट नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके अलावा, जुलाई 2023 में भी उन्हें अपने ससुराल पक्ष से विवाद के चलते धमकियां मिली थीं। इस विवाद में उन्होंने अपने पूर्व पति बाबूलाल, ससुर हेमाराज, चाचा ससुर शिवलाल सोलंकी और देवर कैलाश पर मारपीट और दहेज प्रताड़ना के आरोप लगाए थे।

कौन हैं अमृता मेघवाल? (Who is Amrita Meghwal?)
अमृता मेघवाल ने 2013 से 2018 तक जालोर विधानसभा सीट से विधायक के रूप में सेवा की। भाजपा ने उन्हें वरिष्ठ नेता जोगेश्वर गर्ग की जगह उम्मीदवार बनाया था। हालांकि, 2018 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने उन पर लगे आरोपों के चलते उनका टिकट काट दिया था। उनके पति पर सरकारी कामों में हस्तक्षेप करने के आरोप लगाए गए थे, जिसके बाद दोनों के बीच झगड़ा बढ़ा और वे अलग हो गए। फिलहाल, अमृता मेघवाल अपनी बेटी के साथ रहती हैं और बिजनेस वुमन के रूप में भी कार्यरत हैं।

पुलिस की कार्रवाई (police action)
अमृता मेघवाल द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद जयपुर पुलिस आयुक्तालय की साइबर क्राइम टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने धमकी देने वाले व्यक्ति का पता लगाने के लिए फोन नंबर की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि आरोपी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उसे कानून के मुताबिक सजा दी जाएगी।

Sandeep Verma

नमस्ते, मैं संदीप कुमार । मैं 10 साल से लगातार पत्रकारिता कर रहा हूं । मुझे खेती-किसानी के विषय में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। मैं आपको खेत तक जुड़ी हर खबरें बताने का प्रयास करूँगा । मेरा उद्देश्य यही है कि मैं आपको 'काम की खबर' दे सकूं । जिससे आप समय के साथ अपडेट रहे, और अपने जीवन में बेहतर तकनीक और योजनाओ का लाभ प्राप्त कर सकें। ताजा खबरों के लिए आप खेत तक के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button