वायरल

बाबा सिद्दिकी हत्याकांड में बड़ा खुलासा: उत्तर प्रदेश में मची हलचल, जाने क्या है यूपी से कनेक्शन ?

Big revelation in Baba Siddiqui murder case: There is a stir in Uttar Pradesh, know what is the connection with UP?

बाबा सिद्दिकी हत्याकांड में बड़ा खुलासा: उत्तर प्रदेश में मची हलचल, जाने क्या है यूपी से कनेक्शन ?

मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दिकी की हत्या के दो घंटे के अंदर ही दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया, जिसमें से एक यूपी के बहराइच का है। जबकि दो अन्य संदिग्ध अब भी फरार हैं।

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दिकी की हत्या का मामला अब उत्तर प्रदेश से भी जुड़ता नजर आ रहा है। मुंबई पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई में जिन दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें से एक उत्तर प्रदेश के बहराइच का बताया जा रहा है, जबकि दूसरा हरियाणा का है। इस घटना ने राजनीतिक हलकों और पुलिस प्रशासन में हलचल मचा दी है, और मुंबई पुलिस के साथ-साथ उत्तर प्रदेश पुलिस भी अब इस मामले की गहन जांच में जुट गई है।

12 अक्टूबर की रात को बाबा सिद्दिकी की मुंबई में उस वक्त हत्या कर दी गई जब वे अपने बेटे के ऑफिस से बाहर निकल रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ शूटरों ने उन पर अचानक गोलियों की बौछार कर दी, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित कई बड़े नेताओं ने उनके परिवार से मिलकर संवेदना व्यक्त की।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दो संदिग्धों में से एक उत्तर प्रदेश के बहराइच का रहने वाला है। जबकि दो अन्य संदिग्ध अभी भी फरार हैं और उनकी पहचान करने की कोशिशें जारी हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भी इस मामले की जांच में सक्रिय हो गई है, हालांकि अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

इस घटना ने न सिर्फ मुंबई बल्कि उत्तर प्रदेश में भी हलचल मचा दी है, खासकर बहराइच में। यूपी पुलिस अब मुंबई पुलिस के साथ समन्वय करके इस मामले की जांच कर रही है।

बाबा सिद्दिकी की हत्या के बाद महाराष्ट्र और राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। बाबा सिद्दिकी, जो पहले कांग्रेस के एक प्रमुख नेता थे, हाल ही में अजीत पवार की एनसीपी में शामिल हुए थे। उनके बेटे जीशान सिद्दिकी वर्तमान में बांद्रा पूर्व से कांग्रेस के विधायक हैं।

इस घटना के बाद मुंबई पुलिस की त्वरित कार्रवाई ने चर्चा का विषय बना दिया है। मुंबई पुलिस का कहना है कि उन्होंने दो संदिग्धों को घटना के दो घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया था, जबकि दो और संदिग्ध अभी फरार हैं।

Sandeep Verma

नमस्ते, मैं संदीप कुमार । मैं 10 साल से लगातार पत्रकारिता कर रहा हूं । मुझे खेती-किसानी के विषय में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। मैं आपको खेत तक जुड़ी हर खबरें बताने का प्रयास करूँगा । मेरा उद्देश्य यही है कि मैं आपको 'काम की खबर' दे सकूं । जिससे आप समय के साथ अपडेट रहे, और अपने जीवन में बेहतर तकनीक और योजनाओ का लाभ प्राप्त कर सकें। ताजा खबरों के लिए आप खेत तक के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button