वायरल

Mahindra Thar ROXX : महिंद्रा थार रॉक्स की धुंआधार बुकिंग: 60 मिनट में 1.76 लाख यूनिट बुक, दशहरा से डिलीवरी शुरू

SUV सेगमेंट में नया रिकॉर्ड, महिंद्रा थार रॉक्स की बंपर बुकिंग, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस ने ग्राहकों को किया आकर्षित।

Mahindra Thar ROXX : महिंद्रा थार रॉक्स की धुंआधार बुकिंग: 60 मिनट में 1.76 लाख यूनिट बुक, दशहरा से डिलीवरी शुरू

SUV सेगमेंट में नया रिकॉर्ड, महिंद्रा थार रॉक्स की बंपर बुकिंग, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस ने ग्राहकों को किया आकर्षित।

Mahindra Thar ROXX : महिंद्रा की नई थार रॉक्स ने बुकिंग के पहले ही दिन इतिहास रच दिया है। ग्राहकों में इस SUV के लिए ऐसी दीवानगी देखने को मिली कि बुकिंग शुरू होने के पहले 60 मिनट में ही 1.76 लाख यूनिट्स बुक हो गईं। यह अब तक की किसी महिंद्रा मॉडल की सबसे बड़ी बुकिंग मानी जा रही है। कंपनी ने इस SUV की डिलीवरी 12 अक्टूबर, यानी दशहरा से शुरू करने का ऐलान किया है।

महिंद्रा थार रॉक्स

महिंद्रा थार रॉक्स ने अपने आकर्षक डिज़ाइन, दमदार फीचर्स और तगड़े सेफ्टी विकल्पों के साथ SUV प्रेमियों का दिल जीत लिया है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत ₹12.99 लाख है, जो कि इसे इस सेगमेंट में एक प्रतिस्पर्धी विकल्प बनाती है। महिंद्रा ने पहली थार रॉक्स को नीलामी में ₹1.31 करोड़ में बेचा है, जो इस मॉडल की लोकप्रियता को और भी स्पष्ट करता है।

सेगमेंट में ग्रोथ और डिमांड

महिंद्रा ने सितंबर में SUV सेगमेंट में 24% की सालाना वृद्धि दर्ज की है, जिसमें कुल 51,000 यूनिट्स की बिक्री की गई। थार रॉक्स की बुकिंग ने इस ग्रोथ में और तेजी ला दी है। इस SUV के प्रीमियम और बेस वैरिएंट्स में सेफ्टी और तकनीकी फीचर्स का बेहतरीन तालमेल है, जो इसे मार्केट में और मजबूत स्थिति में रखता है।

वैरिएंट2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल2.2-लीटर डीजल
MX1₹12.99 लाख (MT)₹13.99 लाख (MT)
MX3₹14.99 लाख (AT)₹15.99 लाख (MT), ₹17.49 लाख (AT)
MX5₹16.49 लाख (MT), ₹17.99 लाख (AT)₹16.99 लाख (MT), ₹18.49 लाख (AT)
AX3L₹16.99 लाख (MT)
AX5L₹18.99 लाख (AT)
AX7L₹19.99 लाख (AT)₹18.99 लाख (MT), ₹20.49 लाख (AT)

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

थार रॉक्स अपने ग्राहकों को एक एडवांस्ड ड्राइविंग अनुभव देने के लिए तैयार है। इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 162hp का पावर और 330Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, 2.2-लीटर डीजल इंजन 152hp पावर और 330Nm टॉर्क देता है। ये दोनों इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध हैं।

इस SUV में अत्याधुनिक सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं, जैसे कि कैमरा बेस्ड लेवल-2 ADAS सूट, चारों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक, 6 एयरबैग्स, सभी यात्रियों के लिए 3-पॉइंट सीट बेल्ट, TCS (ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम), TPMS (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) और ESP (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम)। इसके अलावा, ऑफ-रोडिंग के लिए इसे क्रॉल स्मार्ट असिस्ट (CSA) और इंटेली टर्न असिस्ट (ITA) के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक लॉकिंग रियर डिफरेंशियल से भी लैस किया गया है।

दशहरा से होगी डिलीवरी

महिंद्रा थार रॉक्स की पहली यूनिट्स की डिलीवरी दशहरा के शुभ अवसर पर 12 अक्टूबर से शुरू होगी। इस SUV की बंपर बुकिंग ने महिंद्रा की सफलता को एक नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया है और यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में इसे और कितनी लोकप्रियता मिलती है।

Sandeep Verma

नमस्ते, मैं संदीप कुमार । मैं 10 साल से लगातार पत्रकारिता कर रहा हूं । मुझे खेती-किसानी के विषय में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। मैं आपको खेत तक जुड़ी हर खबरें बताने का प्रयास करूँगा । मेरा उद्देश्य यही है कि मैं आपको 'काम की खबर' दे सकूं । जिससे आप समय के साथ अपडेट रहे, और अपने जीवन में बेहतर तकनीक और योजनाओ का लाभ प्राप्त कर सकें। ताजा खबरों के लिए आप खेत तक के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button