आज का मंडी भाव

Sarso ka Bhav Today : सरसों भाव में उठा पटक जारी, जानें किस मंडी में क्या है ताजा रेट

Get the latest updates on mustard prices in various Indian mandis. Find out if mustard prices are rising or falling in different regions like Jaipur, Alwar, and more.

Sarso ka Bhav Today : सरसों भाव में उठा पटक जारी, जानें किस मंडी में क्या है ताजा रेट

खेत तक, Sarson ka bhav : सरसों के भाव में पिछले कुछ दिनों से तेजी और मंदी का सिलसिला जारी है। जहां एक ओर विदेशी बाजारों में मांग बढ़ने से सरसों की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई है, वहीं घरेलू बाजारों में दामों में कमी आई है। घरेलू डिमांड की कमी और मंडियों में माल की कम उपलब्धता के चलते सरसों के भाव में गिरावट आई है। पिछले दो दिनों के भीतर सरसों के भाव में 300 रुपये तक की गिरावट दर्ज की गई है।

सरसों के भाव में गिरावट का कारण

हरियाणा की सिरसा मंडी में हाल ही में सरसों का भाव 6500 रुपये प्रति क्विंटल तक पहुंच गया था, लेकिन अब यह घटकर 6200 रुपये के करीब आ गया है। वहीं न्यूनतम भाव 5800 रुपये प्रति क्विंटल पर बने हुए हैं। विदेशी बाजारों में बढ़ी मांग के बावजूद घरेलू बाजारों में भाव स्थिर नहीं रह सके हैं।

बाजार में आगे क्या?

विशेषज्ञों के अनुसार, आने वाले दिनों में विदेशी बाजारों की मांग और घरेलू परिस्थितियों के आधार पर सरसों के भाव में फिर से बदलाव देखने को मिल सकता है। घरेलू डिमांड और उत्पादन के हिसाब से सरसों के भाव में गिरावट या बढ़ोतरी की संभावना बनी हुई है।

डिस्क्लेमर: यह सूची विभिन्न व्यापारियों और मंडियों से प्राप्त डेटा के आधार पर है। माल की क्वालिटी और मंडी की परिस्थितियों के अनुसार भाव में भिन्नता हो सकती है।

Sandeep Verma

नमस्ते, मैं संदीप कुमार । मैं 10 साल से लगातार पत्रकारिता कर रहा हूं । मुझे खेती-किसानी के विषय में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। मैं आपको खेत तक जुड़ी हर खबरें बताने का प्रयास करूँगा । मेरा उद्देश्य यही है कि मैं आपको 'काम की खबर' दे सकूं । जिससे आप समय के साथ अपडेट रहे, और अपने जीवन में बेहतर तकनीक और योजनाओ का लाभ प्राप्त कर सकें। ताजा खबरों के लिए आप खेत तक के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button