कृषि समाचारवायरलसरकारी योजना

Hisar Kisan Mela 2024 :  किसानों के लिए खुशखबरी! इस तारीख को लगेगा किसान मेला, किसानों को मिलेंगे ये कृषि यंत्र

Hisar Kisan Mela 2024: Good news for farmers! Kisan fair will be held this month, farmers will get these agricultural equipments

Hisar Kisan Mela 2024 :  किसानों के लिए खुशखबरी! इस महीने लगेगा किसान मेला, किसानों को मिलेंगे ये कृषि यंत्र

खेत तक, 9 सितंबर, चंडीगढ, हिसार, किसान भाइयों खेती किसानी को बढावा देने के लिए इस साल भी हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की तरफ से किसान मेला लगाया जाएगा। इस मेले में किसानो को खेती से जुड़ी प्रत्येक जानकारी व आगामी फसलों को लिए बीज-खाद और कृषि यंत्र सहित वैज्ञानिक जानकारी मिलेगी। जिससे किसानों को खेती से जुड़ी जानकारी मिलेगी तो वही खेत के कार्यो को आसान बनाने के लिए कम दाम कृषि यंत्र भी मिलेगें।

अधिक जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह किसान मेला 16 और 17 सितंबर 2024 को आयोजित किया जायेगा । जिसमें किसानों को बहुत सारी जानकारियां मिलेगी। इस किसान मेले में किसानों को आगामी रबी सीजन में बोये जाने वाली गेहूं, सरसों, चना सहित अन्य फसलों की टॉप वैरायटी के जानकारी दी जाएगी ताकि किसानो को आने वाले समय में अधिक से अधिक से लाभ मिल सके।

किसान भाइयों इस मेले में आपके के लिए कई प्रकार के बीज और कृषि उत्पाद उपलब्ध होंगे, जिनमें खासतौर से हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय द्वारा विकसित नई वैरायटी के बीज शामिल हैं।

इन बीजों की विशेषता यह है कि ये उच्च गुणवत्ता के होते हैं और इन्हें विश्वविद्यालय के अंदर ही कम कीमत पर उपलब्ध कराया जाएगा।

इसके साथ ही प्राइवेट कंपनियों के बीज और सब्जियों की पौध भी यहां उपलब्ध होगी। मेले में कृषि से जुड़ी सभी प्रमुख कंपनियां भाग लेंगी, जिससे किसानों को उच्च गुणवत्ता के उत्पाद एक ही स्थान पर मिल सकेंगे।

किसान मेले की तारीख और समय

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट hau.ac.in पर प्रकाशित सूचना के अनुसार, यह मेला 16 और 17 सितंबर 2024 को आयोजित किया जाएगा। दोनों दिनों में किसान सुबह से शाम तक मेले का लाभ उठा सकते हैं।

Sandeep Verma

नमस्ते, मैं संदीप कुमार । मैं 10 साल से लगातार पत्रकारिता कर रहा हूं । मुझे खेती-किसानी के विषय में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। मैं आपको खेत तक जुड़ी हर खबरें बताने का प्रयास करूँगा । मेरा उद्देश्य यही है कि मैं आपको 'काम की खबर' दे सकूं । जिससे आप समय के साथ अपडेट रहे, और अपने जीवन में बेहतर तकनीक और योजनाओ का लाभ प्राप्त कर सकें। ताजा खबरों के लिए आप खेत तक के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button