वायरल

Ola Electric के स्टॉक्स ने 7 दिनों में ही किया निवेशकों का पैसा डबल, भाविश अग्रवाल की नेटवर्थ पहुंची 21,000 करोड़ रुपये के पार

Ola Electric के स्टॉक्स ने 7 दिनों में ही किया निवेशकों का पैसा डबल, भाविश अग्रवाल की नेटवर्थ पहुंची 21,000 करोड़ रुपये के पार

Khet Tak, Ola Electric : नई दिल्ली – इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (Ola Electric Mobility) के शेयरों ने हाल ही में स्टॉक मार्केट में एंट्री के बाद से जोरदार प्रदर्शन किया है। महज 7 कारोबारी दिनों में इस स्टॉक ने निवेशकों का पैसा दोगुना कर दिया है। इस अभूतपूर्व उछाल का सीधा असर कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल की नेटवर्थ पर पड़ा है, जो अब करीब 21,000 करोड़ रुपये के आंकड़े को छू चुकी है।

ओला इलेक्ट्रिक के स्टॉक्स में रॉकेट जैसी तेजी
ओला इलेक्ट्रिक ने अपने आईपीओ के बाद 9 अगस्त को स्टॉक मार्केट में एंट्री की, और तब से इसके शेयरों में लगातार उछाल देखा जा रहा है। पिछले सात दिनों में चार बार इस स्टॉक में अपर सर्किट लगा, जिससे इसकी कीमत में 107% का इजाफा हुआ। जहां आईपीओ का प्राइस 76 रुपये था, वहीं यह स्टॉक अब 157.53 रुपये तक पहुंच गया है। इस तेजी ने न केवल निवेशकों का पैसा डबल किया, बल्कि भाविश अग्रवाल की संपत्ति में भी तगड़ा उछाल आया।

भाविश अग्रवाल की नेटवर्थ में भारी बढ़ोतरी
ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल के पास कंपनी में 30.02% की हिस्सेदारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पास कंपनी के 1,32,39,60,029 शेयर हैं, जिनकी वर्तमान वैल्यू 20,856 करोड़ रुपये या 2.48 अरब डॉलर हो चुकी है। यह तेजी ओला इलेक्ट्रिक के शेयरों के प्रदर्शन का सीधा नतीजा है, जिसने उनकी नेटवर्थ को एक नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया है।

ब्रोकरेज के टारगेट के पार निकला ओला का स्टॉक
ब्रोकरेज फर्म HSBC ने हाल ही में ओला इलेक्ट्रिक के शेयरों को “बाय” रेटिंग दी थी और 140 रुपये का टारगेट सेट किया था। इसके बावजूद, ओला के स्टॉक्स ने इस टारगेट को पार करते हुए 157 रुपये के स्तर को छू लिया। इस रिपोर्ट के बाद से ही स्टॉक में और तेजी आई है, जिससे निवेशकों का विश्वास और भी मजबूत हुआ है।

IPO को मिला था जबरदस्त रिस्पॉन्स
ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का आईपीओ 2 अगस्त से 6 अगस्त तक खुला था, जिसमें निवेशकों ने जबरदस्त दिलचस्पी दिखाई। यह आईपीओ 4.45 गुना सब्सक्राइब हुआ था, जिसमें रिटेल कैटेगरी में 4.05 गुना, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) में 5.53 गुना, और नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NII) कैटगरी में 2.51 गुना सब्सक्रिप्शन दर्ज किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button