कृषि समाचारवायरल

ओसवाल सोलर कंपनी से तंग आकर किसान ने मांगी इच्छामृत्यू, सोसल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

ओसवाल सोलर कंपनी से तंग आकर किसान ने मांगी इच्छामृत्यू, सोसल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

खेत तक: काकड़ोद, प्रधानमंत्री सोलर पंप योजना, किसान के हर खेत तक पानी पहुंचाने के लिए के लिए के शुरू कि गई थी। लेकिन यह योजना कुछ प्राईवेट कंपनियों की मनमानी के चलते किसानों के लिए जान की आफत बनी हुई है। प्राईवेट कंपनियों की अनदेखी के कारण किसानों को नुकसान तो हो ही रहा है लेकिन उन्हे मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला काकड़ोद गांव में देखने को मिला हैं। जहां पर एक किसान इन कंपनियों से परेसान होकर इच्छा मृत्यू की मांग कर रहा है। जबकि यह मामला सोशल मीडिया पर खुब वारयल हो रहा है।

अधिक जानकारी के आपको बता दें कि गांव काकड़ोद में किसान राममेहर ने 2 लाख रूपये खर्च कर ओसवाल कंपनी का सोलर पंप लगवाया था। कुछ समय बाद किसान के सोलर पंप की मोटर खराब हो गई थी। जिसकी शिकायत किसान राममेहर ने सोलर पंप पर दिए नंबर पर 1 जुलाई को शिकायत दर्ज कर दी थी। लेकिन अभी तक किसान राममेहर के खेत में कंपनी का कोई भी नुमाईंदा नही पहुंचा है।

किसान राममेहर ने बताया कि उन्होने 1 जुलाई को ओसवाल कंपनी को शिकायत दर्ज करवा थी लेकिन पुरा एक महिना बीत जाने के बाद भी कोई भी समाधान नही हुआ है। मोटर खराब होने से उनकी फसले बगेर पानी के खराब हो गई है। किसान राममेहर ने बताया कि एक तरफ खाद-बीज और स्प्रे की महंगाई चरम सीमा पर है दुसरा ये सोलर पंप वाले अपनी मनमानी के चलते किसानों को नजायज परेसाान कर रहे है। सोलर पंप कंपनी से परेसान होकर किसान ने इच्छा मृत्यू की मांग की है।

यहां देखें वायरल वीडियों।

किसान भाईयो इन प्राईवेट कंपनियों का यह पहला मामला नही है बल्कि कई मामले सामने आ चुके है किसानों को इन कंपनियों के खिलाफ एक्सन लेना चाहिए क्योंकि इन कंपनियो कि मनमानी के चलते किसानों को काफि ज्यादा नुकसान होता है।राममेहर एक जागरूक किसान है जिन्होने इनके खिलाफ आवाज उठाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button